How can I thicken my upper chest? मैं अपनी ऊपरी छाती को कैसे मोटा कर सकता हूँ?

जब एक मांसल और अच्छी तरह से आनुपातिक छाती प्राप्त करने का लक्ष्य होता है, तो बहुत से लोग पूरी तरह से सुनते हैंको उनकाकी कमी हुई छाती, तथापि,वेऊंची छाती बढ़ने के महत्व को भूल जाओ। एक मजबूत और अच्छी तरह से निर्मित ऊपरी छाती अब सबसे अधिक नहीं हैप्रभावी रूप से मुबारकबादमानक शरीरलेकिन अतिरिक्त रूप से मुद्रा और उच्च फ्रेम शक्ति में सुधार करता है। इस लेख में, हमपेशकश कर सकते हैंआपकी मोटाई बढ़ाने के लिए उपयोगी सिफारिशें और शारीरिक गतिविधियांupper chestऔर अपना बढ़ाएँसंयुक्त छाती का विकास।

How can I thicken my upper chest?  मैं अपनी ऊपरी छाती को कैसे मोटा कर सकता हूँ?
upper chest workout


How can I thicken my upper chest?


अपने ऊपरी छाती की मांसपेशियों को समझना


बढ़ने के लिए प्रथम श्रेणी की शारीरिक गतिविधियों में कदम रखने से पहलेऊपरी छातीछाती की मांसपेशियों के ऊतकों की शारीरिक रचना को समझना महत्वपूर्ण है। छाती की मांसपेशी ऊतकअंतर्गत कई पेक्टोरेलिस मुख्य और पेक्टोरलिस माइनर, पूर्व में बड़ी मांसपेशी के लिए जिम्मेदार हैछाती का अधिकतम भार। पेक्टोरेलिस सबसे प्रमुख सिर से बना होता है - क्लैविकुलर हेड (ऊपरी छाती) और स्टर्नल हेड (की कमी हुई छाती)। इस लेख में, हम ध्यान दे सकते हैंको ऊपरी छाती या हंसली के सिर का स्थान।


यौगिक अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित करना


ऊपरी छाती को मोटा करने के लिए यौगिक शारीरिक गतिविधियाँ सबसे अच्छा तरीका हैंरँगना एक साथ कुछ मांसपेशी व्यवसाय, जिसमें छाती, कंधे और ट्राइसेप्स शामिल हैं। ये शारीरिक गतिविधियां आपको भारी वजन उठाने की अनुमति देती हैं, जिससे कम समय में अधिक से अधिक मांसपेशी समूह बनते हैं। के लिए कुछ प्रथम श्रेणी की यौगिक शारीरिक गतिविधियाँ upper chest  workout शामिल करना:


  • इंक्लाइन बारबेल बेंच प्रेस:यह कसरत उद्देश्य हैउच्च छाती की मांसपेशियों के ऊतकों और एक हैशीर्ष के उस क्षेत्र में द्रव्यमान बनाने का तरीका। यह दोनों बारबेल के साथ किया जा सकता हैऔर एडम्बल.

  • इनक्लाइन डंबल फ्लाई: इनक्लाइन डंबल फ्लाई एक और व्यायाम है जो ऊंची छाती को निशाना बनाता है और सक्षम बनाता हैनिर्माण द्रव्यमान और उस क्षेत्र में परिभाषा। यह कसरत मन-मांसपेशियों के संबंध को बढ़ाने और छाती के सामान्य विकास के लिए अद्भुत है।

  • डिक्लाइन पुश-अप्स: यहशरीर का वजन उच्च छाती को लक्षित करने के लिए कसरत एक कठिन तरीका है, प्रत्येक बिजली और द्रव्यमान को शरीर में बनानाएक पेशी ऊतक।


अपर चेस्ट के लिए आइसोलेशन एक्सरसाइज


कंपाउंड फिजिकल गेम्स के साथ-साथ आइसोलेशन फिजिकल गेम्स भी टॉप चेस्ट को मोटा करने में मदद कर सकते हैं। अलगाव शारीरिक खेलरँगना एक समय में एक मांसपेशी संगठन, मांसपेशियों की परिभाषा और अलगाव को बढ़ाता है। शीर्ष छाती के लिए कुछ गुणवत्ता अलगाव शारीरिक खेलों में शामिल हैं:


  • इनक्लाइन डंबल प्रेस: ​​इनक्लाइन बेंच प्रेस के समान, यहव्यायाम शीर्ष छाती की मांसपेशियों के समूहों को अतिरिक्त प्रभावी ढंग से अलग करता है। यह शीर्ष छाती के अंदर द्रव्यमान और परिभाषा बनाने का एक शानदार तरीका है।

  • केबल क्रॉसओवर: यहव्यायाम के लिए जबरदस्त हैध्यान केंद्रित शीर्ष छाती और सामान्य छाती की वृद्धि पर, छाती की मांसपेशियों के समूहों के भीतर द्रव्यमान और परिभाषा दोनों का निर्माण।

  • इनक्लाइन डंबल पुलओवर:यह व्यायाम लक्ष्य शीर्ष छाती और अनुमति देता हैबढ़ाने विशिष्ट छाती का विकास। यह ऊपरी छाती की मांसपेशियों के समूहों में द्रव्यमान और परिभाषा बनाने का एक शानदार तरीका है।


प्रगतिशील अधिभार कुंजी है


ऊपरी छाती की मांसपेशियों के समूहों को मोटा करने के लिए क्रांतिकारी अधिभार महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा वहन किए जाने वाले भार को धीरे-धीरे बढ़ाना यासंख्या प्रतिनिधि की संख्या आप अपने मांसपेशी समूहों की चुनौतीपूर्ण स्थितियों को पूरा करते हैं, उन्हें बढ़ने के लिए मजबूर करते हैं। यह सिद्धांत सभी खेल गतिविधियों पर लागू होता है,शामिल यौगिक औरएकाकी खेलकूद गतिविधियां।


उचित पोषण और आराम


एक मोटी और अच्छी तरह से वर्णित शीर्ष छाती का निर्माण करते समय उचित विटामिन और विश्राम महत्वपूर्ण हैं। मांसपेशियों की वृद्धि और मरम्मत के लिए प्रोटीन से भरपूर संतुलित आहार बहुत जरूरी है। दुर्बल प्रोटीनपुनः दावा करता है चिकन, मछली और अंडे की तरह सिफारिश की जाती है। पर्याप्त विश्राम भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मांसपेशियों के समूहों को ठीक होने और बढ़ने की अनुमति देता है। कम से कम निशाना लगाओकारात के हिसाब से 5-7 घंटे की नींद लें और आराम के दिन लें ताकि मांसपेशियां ठीक हो सकें।


निष्कर्ष


अंत में, एक अच्छी तरह से आनुपातिक और शानदार छाती के लिए एक मोटी और अच्छी तरह से वर्णित शीर्ष छाती का निर्माण महत्वपूर्ण है। ऊपरी छाती के मांसपेशी समूहों को मोटा करने के लिए, पहचानका इंक्लाइन बेंच प्रेस और इंक्लाइन डंबल फ्लाई जैसी कंपाउंड स्पोर्टिंग एक्टिविटीज, और इंक्लाइन डंबल प्रेस और केबल क्रॉसओवर की तरह आइसोलेशन स्पोर्टिंग एक्टिविटीज। क्रांतिकारी अधिभार को शामिल करना,सही विटामिन,


ALSO, READ - Is 10 kg dumbbell enough for biceps?

ALSO, READ - How do you hit all three shoulder heads?


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.